तेल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती के बाद आज तीसरे दिन भी बढ़े दाम, दिल्ली में 82.03 पैसे का हुआ

तेल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती के बाद आज तीसरे दिन भी बढ़े दाम, दिल्ली में 82.03 पैसे का हुआ

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल पर आज 21 पैसे और डीजल पर 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. इसी के साथ दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 82 रुपये 3 पैसे हो गई.

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में शुक्रवार से हुई ढ़ाई रुपये की कटौती के बाद आज लगातार तीसरे दिन तेल कंपनियों ने कीमतें बढ़ाई. दिल्ली में जहां एक लीटर पेट्रोल पर 21 पैसे तो वहीं डीजल पर 29 पैसे की बढ़ोतरी की गई. इसी के साथ राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 82 रुपये 3 पैसे और डीजल 73 रुपये 82 पैसे प्रति लीटर हो गई. मुंबई की बात करें तो आज पेट्रोल 87 रुपये 50 पैसे और डीजल 77 रुपये 37 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. मुंबई में कल पेट्रोल 87 रुपये 29 पैसे और डीजल 77 रुपये 6 पैसे प्रति लीटर थी.

शनिवार से अब तक तीन दिनों में पेट्रोल की कीमतों में 53 पैसे की बढ़ोतरी हो चुकी है. वहीं दिल्ली में पिछले तीन दिनों में डीजल की कीमतों में 87 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. यानि पेट्रोल के मुकाबले डीजल की कीमत अधिक तेजी से बढ़ी है. आपको बता दें कि डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से महंगाई बढ़नी की संभावना अधिक रहती है क्योंकि ट्रांसपोर्ट इसी ईंधन पर निर्भर है.

गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार ने आम लोगों को थोड़ी राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा की थी. इस घोषणा के बाद बीजेपी शासित राज्यों ने भी ईंधन तेल पर वैट कम किए थे. कांग्रेस ने दाम कम किये जाने और उसके बाद हुए बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “इससे मोदी सरकार का छल-कपट साफ उजागर होता है, जो उत्पाद कर में मामूली कटौती का बेशर्मी से श्रेय ले रही है और तेल कंपनियों को फिर पिछले दरवाजे से दाम बढ़ाने को कह रही है.”

पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन, बैलगाड़ी पर निकाला मार्च

उन्होंने कहा, “पेट्रोल और डीजल के दाम में हालिया बढ़ोतरी से मोदी सरकार का पाखंड जाहिर हो गया है. इसका एक ही मतलब है कि तथाकथित कटौती पांच राज्यों में होने वाले चुनाव के लिए चुनावी लॉलीपॉप थी.”

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, दफन की मोटरसाइकिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *